100+ trending four line very sad broken, heart shayari for Instagram, Facebook Stories WhatsApp status चार लाइन दर्द भरी शायरी, इश्क़ शायरी, बेवफ़ा शायरी, टूटा दिल शायरी,tiktok famousbadnamlekhnishayari

नमस्कार दोस्तों,
आज हम आपके लिए लेकर आए है इस पोस्ट के माध्यम से बहुत ही दर्द भरी शायरी का कलेक्शन
👇👇👇👇👇



आँखों में आँसुओं की लकीर बन गयी //
जैसी चाही थी वैसी ही तकदीर बन गयी //
हमने तो चलाई थीं रेत में उँगलियाँ //
गौर से देखा तो आपकी तस्वीर बन गयी //
 ©️ बदनाम_लेखनी



रूठी हो अगर ज़िंदगी तो मना लेंगे हम //
 मिले जो गम अगर वो भी सह लेंगे हम //
 बस आप रहना हमेशा साथ हमारे तो //
 निकलते हुए आँसुओं 😭 में भी मुस्कुरा लेंगे हम //
❤️



तेरी दोस्ती ने दिया सकूं इतना //
की तेरे बाद कोई अच्छा न लगे //
तुझे करनी HY बेवफ़ाई तो इस अदा से कर //
कि तेरे बाद कोई भी बेवफ़ा न लगे //
 👇👇👇👇



जिसे ले गई HY अभी हवा //
वो वरक़ THA -DiL की किताब का //
कहीं आँसुओं से मिटा हुआ //
कहीं आँसुओं से लिखा हुआ //
 ©️ बदनाम_लेखनी


इश्क़ में हर लम्हा ख़ुशी का एहसास बन जाता HY //
 दीदार-ए-यार भी खुदा का दीदार बन जाता HY //
 जब होता HY नशा मोहब्बत का //
 तो अक्सर आईना भी ख्वाब बन जाता HY //
❤️



क्या बताऊँ मेरा हाल कैसा HY //
 एक दिन गुज़रता HY एक साल जैसा HY //
 तड़पता हूँ इस कदर बेवफाई😢 में उसकी //
 ये तन बनता जा रहा कंकाल जैसा HY //
👇👇👇👇


सोचा ही नहीं THA ज़िन्दगी में //
ऐसे भी फसाने होंगे //
रोना भी जरुरी होगा //
आँसू भी छुपाने होंगे //
 ©️ बदनाम_लेखनी



इत्तेफ़ाक़ से यह हादसा हुआ HY //
 चाहत से मेरा वास्ता हुआ HY //
 दूर रह कर बड़ा बेताब THA -DiL //
 पास आ कर भी हाल बुरा हुआ HY //
❤️



मेरी तक़दीर में जलना HY तो जल जाऊँगा //
 तेरा वादा तो नहीं हूँ जो बदल जाऊँगा //
 मुझको समझाओ न मेरी जिंदगी के असूल //
 एक दिन मैं खुद ही ठोकर खा के संभल जाऊँगा //
👇👇👇👇



मुझको रुला कर -DiL उसका रोया तो होगा //
उसकी आँखों में भी आँसू आया तो होगा //
अगर न किया कुछ भी हासिल हमने प्यार में //
कुछ न कुछ उसने भी खोया तो होगा //
 ©️ बदनाम_लेखनी



मुझे भी अब नींद की तलब नहीं रही //
 अब रातों को जागना अच्छा लगता HY //
 मुझे नहीं मालूम वो मेरी किस्मत में HY या नहीं //
 मगर उसे खुदा से माँगना अच्छा लगता HY //
❤️



चाँद निकलेगा तो दुआ मांगेंगे //
 अपने हिस्से में मुकदर का लिखा मांगेंगे //
 हम तलबगार नहीं दुनिया और दौलत के //
 हम रब से सिर्फ आपकी वफ़ा मांगेंगे //
👇👇👇👇



प्यार कर के कोई जताए ये जरूरी तो नहीं //
याद कर के कोई बताये ये जरूरी तो नहीं //
रोने वाले तो -DiL में ही रो लेते HYं अपने //
कभी आँख में आँसू आये जरूरी तो नहीं //
 ©️ बदनाम_लेखनी



कब तक वो मेरा होने से इंकार करेगा //
 खुद टूट कर वो एक दिन मुझसे प्यार करेगा //
 इश्क़ की आग में उसको इतना जला देंगे //
 कि इज़हार वो मुझसे सर-ए-बाजार करेगा //
❤️



हम तो तेरे -DiL की महफ़िल सजाने आए थे //
 तेरी कसम तुझे अपना बनाने आए थे //
 किस बात की सजा दी तुने हमको बेवफा //
 हम तो तेरे #DarD को अपना बनाने आए थे //
👇👇👇👇



इतना तो ज़िन्दगी में किसी की खलल पड़े //
हँसने से हो सुकून ना रोने से कल पड़े //
मुद्दत के बाद उसने जो की प्यार की निगाह //
जी खुश तो हो गया मगर आँसू निकल पड़े //
 ©️ बदनाम_लेखनी


कैसे कहूँ कि अपना बना लो मुझे //
 बाहों में अपनी समा लो मुझे //
 बिन तुम्हारे एक पल भी कटता नहीं //
 आ कर एक बार मुझ से चुरा लो मुझे //
❤️



हर धड़कन में एक राज़ होता HY //
 बात को बताने का एक अंदाज़ होता HY //
 जब तक ठोकर न लगे बेवाफ़ाई की //
 हर किसी को अपने प्यार पर नाज़ होता HY //
👇👇👇👇



मेरे -DiL में न आओ वरना डूब जाओगे //
ग़म के आँसू के सिवा कुछ नहीं इसके अंदर //
अगर एक बार रिसने लगा जो पानी //
तो कम पड़ जायेगा भरने के लिए समंदर //
 ©️ बदनाम_लेखनी



इश्क़ फिर वो रंग लाया HY कि जी जाने HY //
 -DiL का ये रंग बनाया HY कि जी जाने HY //
 नाज़ उठाने में जफ़ाएं तो उठाई लेकिन //
 लुत्फ़ भी ऐसा उठाया HY कि जी जाने HY //
❤️



उसके चेहरे पर इस कदर नूर THA //
 कि उसकी याद में रोना😭 भी मंज़ूर THA //
 बेवफ़ा भी नहीं कह सकते उसको फराज़ //
 प्यार तो हमने किया HY वो तो बेक़सूर THA //
 👇👇👇👇



-DiL के समुन्दर में एक गहराई HY //
उसी गहराई से तुम्हारी याद आई HY //
जिस दिन हम भूल जाये आपको //
समझ लेना हमारी मोत आई HY //
 ©️ बदनाम_लेखनी



दुःख में ख़ुशी की वजह बनती HY मोहब्बत //
 #DarD में यादों की वजह बनती HY मोहब्बत //
 जब कुछ भी अच्छा ना लगे हमें दुनिया में //
 तब हमारे जीने की वजह बनती HY मोहब्बत //
❤️



ऐसा नहीं कि आप हमें याद नहीं आते //
 माना कि जहाँ के सब रिश्ते निभाये नहीं जाते //
 पर जो बस जाते HYं -DiL में वो भुलाए नहीं जाते //
 बेवफाओं से हर तरह के रिश्ते निभाये नहीं जाते //
👇👇👇👇



क्यों आए मेरी जिंदगी में गर जाना ही THA //
क्यों हँसाया मुझे गर रूलाना ही THA //
क्या मैंने कहा THA के मुझे तुम्हारी जरूरत HY आओ पास मेरे //
क्यों पास आए गर दूरियों को बढ़ाना ही THA //
 ©️ बदनाम_लेखनी


तेरे हर ग़म को अपनी रूह में उतार लूँ //
 ज़िंदगी अपनी तेरी चाहत में सवार लूँ //
 मुलाक़ात हो तुझसे कुछ इस तरह मेरी //
 सारी उम्र बस एक मुलाक़ात में गुज़ार लूँ //
❤️



​​ ठुकरा के उसने मुझे कहा ​कि मुस्कुराओ //
 मैं हंस दिया सवाल उसकी ख़ुशी का THA //
 मैंने खोया वो जो मेरा THA ​ही नहीं //
 उसने खोया वो जो सिर्फ उसी का THA //
 👇👇👇👇



एक दिन इस दुनियाँ से हम चले जायेंगे //
हजारों तारों में हम आपको नज़र आयेंगे //
आप कोई ख्वाइश खुदा से माँगना //
हम उसे पूरा करने के लिए उसी वक्त टूट जायेंगे.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



कोई अच्छा लगे तो उनसे प्यार मत करना //
 उनके लिए अपनी नींदे बेकार मत करना //
 दो दिन तो आएँगे खुशी से मिलने //
 तीसरे दिन कहेंगे इंतज़ार मत करना //
❤️



मैंने प्यार किया बड़े होश के साथ //
 मैंने प्यार किया बड़े जोश के साथ // 
पर हम अब प्यार करेंगे बड़ी सोच के साथ // 
क्योंकि कल उसे देखा मैंने किसी और के साथ //
 👇👇👇👇



इतनी उदासी क्यों जब नसा- ए- शाम आपके पास HY //
इतनी मुस्कराहट क्यों जब -DiL्लगी की बात HY // //
जो दूर जाता HY उसकी भी कोई मजबूरी होगी //
केवल आपकी ही नही उसकी भी मोहब्बत अधूरी होगी.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



-DiL की धड़कन और मेरी सदा HY वो //
 मेरी पहली और आखिरी वफ़ा HY वो //
 चाहा HY उसे चाहत से बड़ कर //
 मेरी चाहत और चाहत की इंतिहा HY वो //
❤️



अगर दुनिया में जीने की चाहत ना होती //
 तो खुदा ने मोहब्बत बनाई ना होती //
 लोग मरने की आरज़ू ना करते //
 अगर मोहब्बत में बेवाफ़ाई ना होती //
 👇👇👇👇



कोई आँखों आँखों में बात कर लेता HY //
कोई आँखों आँखों में इकरार कर लेता HY //
बड़ा मुश्किल होता HY जवाब दे पाना //
जब कोई खामोश रहकर भी सवाल कर लेता HY  //
 ©️ बदनाम_लेखनी



बस इतना ही कहा THA //
 कि बरसो के प्यासे HYं हम //
 उसने अपने होठों पे होंठ रख के //
 हमे खामोश कर दिया //
❤️



जानकार भी तुम मुझे जान ना पाए //
 आजतक तुम मुझे पहचान ना पाए //
 खुद ही की HY बेवाफाई तुमने //
 ताकि तुम पर इल्ज़ाम ना आए //
👇👇👇👇



कांटो सी चुभती HY तन्हाई //
अंगारों सी सुलगती HY तन्हाई //
कोई आ कर हम दोनों को ज़रा हँसा दे //
मैं रोता हूँ तो रोने लगती HY ‪‎तन्हाई‬.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



ना आना लेकर उसे मेरे जनाजे में //
 मेरी मोहब्बत की तौहीन होगी //
 मैं चार लोगो के कंधे पर हूंगा //
 और मेरी जान पैदल होगी //
❤️



पल पल उसका साथ निभाते हम //
 एक इशारे पर दुनिया छोड़ जाते हम //
 समुन्दर के बीच में पहुंचकर फरेब किया उसने //
 वो कहता तो किनारे पर ही डूब जाते हम //
 👇👇👇👇



जलाने दो चराग हमे अंधेरे से अब डर लगता HY //
बिन तेरे ऐ दोस्त मुश्किल सा ये सफर लगता HYं //
जो तू THA साथ तो कुछ कमी भी नहीं थी हमें //
तेरे जाने के बाद बेगाना सा अपना ये शहर लगता HY.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



इश्क का जिसको ख्वाब आ जाता HY //
 समझो उसका वक़्त खराब आ जाता HY //
 महबूब आये या न आये //
 पर तारे गिनने का तो हिसाब आ ही जाता HY //
❤️



तेरी चौखट से सिर उठाऊं तो बेवफा कहना //
 तेरे सिवा किसी और को चाहूँ तो बेवफा कहना //
 मेरी वफाओं पे शक HY तो खंजर उठा लेना //
 शौंक से मर ना जाऊं तो बेवफा कहना //
 👇👇👇👇


जख्म जब मेरे सीने से बहार आयेंगे //
आंसू भी मोती बनकर बिखर जायेंगे //
ये न पूछों कि किसने कितना #DarD दिया HY //
वर्ना कई अपनो के चेहरे उतर जायेंगे.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



छुपा लूं तुझको अपनी बाँहों में इस तरह //
 कि हवा भी गुजरने की इजाज़त मांगे //
 मदहोश हो जाऊं तेरे प्यार में इस तरह //
 कि होश भी आने की इजाज़त मांगे //
❤️



कोई भी नहीं यहाँ पर अपना होता //
 इस दुनिया ने ये सिखाया HY हमको //
 उसकी बेवफाई 💔 का ना चर्चा करना //
 आज -DiL ने ये समझाया HY हमको //
 👇👇👇👇



गजलों का हुनर साकी को सिखाएंगे //
रोएंगे मगर आंसू नहीं आएंगे //
कह देना समंदर से हम ओस के मोती HYं //
‪‎दरिया‬ की तरह तुझसे मिलने नहीं आएंगे.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



वफ़ा का दरिया कभी रुकता नही //
 #ISHQ में प्रेमी कभी झुकता नही //
खामोश HYं हम किसी के खुशी के लिए //
ना सोचो के हमारा -DiL दुःखता नहीं //
❤️



कभी करीब तो कभी जुदा THA तू //
 जाने किस-किस से ख़फ़ा HY तू //
 मुझे तो तुझ पर खुद से ज्यादा यकीन THA //
 पर ज़माना सच ही कहता THA कि बेवफ़ा HY तू //
 👇👇👇👇



दो कदम तो सभी चल लेते HYं पर //
ज़िन्दगी भर साथ कोई नहीं निभाता //
अगर रो कर भुला सकते यादें //
तो हँस कर कोई अपने गम न छुपाता.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



जिंदगी के किसी मोड़ पर अगर वो लौट भी आये तो क्या HY //
वो लम्हात वो जज्बात वो अंदाज तो ना अब लौटेंगे कभी… //
क्योंकि हर किसी के नसीब में कहाँ लिखी HYं चाहतें //
कुछ लोग दुनिया में आते HYं सिर्फ बदनाम करने के लिए //
❤️



वो निकल गए मेरे रास्ते से इस कदर कि //
 जैसे कि वो मुझे पहचानते ही नहीं //
 कितने ज़ख्म खाए HYं मेरे इस -DiL ने //
 फिर भी हम उस बेवफ़ा को बेवफ़ा मानते ही नहीं //
 👇👇👇👇



-DiL से दूर जिन्हें हम कर ना सके //
पास भी उन्हें हम कभी पा ना सके //
मिटा दिया प्यार जिसने हमारे -DiL से //
हम उनका नाम लिख कर भी मिटा ना सके //
 ©️ बदनाम_लेखनी



इश्क़ सभी को जीना सिखा देता HY //
वफ़ा के नाम पर मरना सीखा देता HY //
इश्क़ नहीं किया तो करके देखो //
ज़ालिम हर #DarD 💔सहना सीखा देता HY //
❤️



एक बार रोये तो रोते चले गए //
 दामन अश्कों से भिगोते चले गए //
 जब जाम मिला बेवफाई का तो //
 खुद को पैमाने में डुबोते चले गए //
 👇👇👇👇



हर ‪‎-DiL‬ में #DarD छुपा होता HY //
बयाँ करने का अंदाज़ जुदा होता HY //
कोई अश्कों से बहा देता HY और // //
किसी की हंसी में भी ‪‎#DarD‬ छुपा होता HY.. //
 ©️ बदनाम_लेखनी



न समझ मैं भूल गया हूँ तुझे //
तेरी खुशबू मेरे सांसो में आज भी HYं  //
मजबूरियों ने निभाने न दी मोहब्बत //
सच्चाई मेरी वफाओ में आज भी HYं  //
❤️



तेरे इश्क़ ने दिया सुकून इतना //
 कि तेरे बाद कोई अच्छा न लगे //
 तुझे करनी HY बेवफाई तो इस अदा से कर //
 कि तेरे बाद कोई बेवफ़ा न लगे //
 👇👇👇👇



शायर तो हम HY शायरी बना देंगे //
आपको शायरी मे क़ैद कर लेंगे //
कभी सुनाओ हमें अपनी आवाज़ //
आपकी आवाज़ को हम ग़ज़ल बना देंगे.. //

Post a Comment

और नया पुराने